रविवार, 3 जून 2012

उमस भरी गर्मी में उबले लोग, जीना हुआ मुहाल

इन दिनों नवगछिया शहर सहित पूरा अनुमंडल तेज धूप व उमस भरी गर्मी की मार से मूर्छित हो रहा है। उमस भरी गर्मी इन दिनों लोगों के शरीर से बेतरतीब पसीने छुड़ा रही है । महिलायें और बच्चे गर्मी व उमस से त्राहिमाम कर रहे हैं। लोगों को घर-बाहर कहीं पर भी चैन नहीं मिल पा रहा है। वातावरण में नमी अधिक होने के चलते लोग इन दिनों उमस महसूस कर रहे हैं। उमस भरी गर्मी की वजह से शहरवासी भी दिन-रात बेचैन रह रहे हैं। लोगों को चैन नहीं मिल रहा है।

इस उमस भरी गर्मी ने जहां लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। वहीँ लोगों का दिन में सड़कों पर निकलना मुश्किल हो रहा है। फिलहाल स्कूलों में छुंट्टी रहने की वजह से बच्चों को थोड़ी राहत जरुर मिल रही है।

इस तेज धूप व गर्मी ने पूरे शहर के कारोबार को भी प्रभावित किया है। दिन के कारोबार में काफी नरमी आ गई है। तेज धूप व उमस की वजह से शहर में हाथ से झेलने वाले पंखों की बिक्री में तेजी आ गई है। रविवार को सबसे ज्यादा गर्म दिन महसूस किया गया। लोग पूरा दिन यह सोच कर गुजारते रहे कि चलो शाम के बाद तो राहत जरुर मिलेगी। लेकिन रात में भी लोगों को चैन नहीं मिल पा रहा है।

जिला मौसम विभाग कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार शहरवासियों को फिलहाल इस उमस भरी गर्मी से राहत नहीं मिलने वाली है। हां अगर मौसम में कुछ अचानक परिवर्तन आता है तो कुछ राहत की बात कही जा सकती है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें